कोहरा बना काल… एक्सप्रेसवे पर 2 हादसों में 2 लोगों की मौत और 7 घायल

Sports News

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर शनिवार देर रात हादसा हो गया, जबकि दूसरा हादसा रविवार सुबह हो गया. दोनों हादसों में एक-एक ड्राइवर की मौत हो गई. पहले हादसे में करीब 5 लोग और दूसरे हादसे में 2 लोग घायल हो गए. वहीं, दनकौर थाना पुलिस स्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट कर वाहन चालकों को गाड़ी को सुरक्षित और धीमी गति से चलने का अनुरोध भी किया.

एक्स

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हादसा.

अरुण त्यागी

  • नोएडा,
  • 14 जनवरी 2024,
  • (अद्यतन 14 जनवरी 2024, 6:10 अपराह्न IST)

ग्रेटर नोएडा में घने कोहरे के चलते ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर शनिवार देर रात हादसा हो गया, जबकि दूसरा हादसा रविवार सुबह हो गया. दोनों हादसों में एक-एक ड्राइवर की मौत हो गई. पहले हादसे में करीब 5 लोग और दूसरे हादसे में 2 लोग घायल हुए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दोनों हादसे दनकौर थाना क्षेत्र में हुए हैं.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर समेत ग्रेटर नोएडा में दो दिनों से घना कोहरा छाया है. इसके चलते विजिबिलिटी बहुत कम है. शनिवार देर रात दनकौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर विजिबिलिटी कम होने के चलते एक ट्रक डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद पीछे से आ रही करीब आधा दर्जन गाड़ी एक के पीछे एक टकरा गई.

एक शख्स की मौत, पांच लोग घायल

इस हादसे में आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है. वहीं, एक शख्स की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उनका नजदीकी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं दूसरा हादसा भी दनकौर थाना क्षेत्र के ईस्टर्न पेरिफेरल पर हुआ. बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर को नींद की झपकी लग गई और ट्रक की रफ्तार कम हो गई. इस कारण पीछे से आ रहे तीन वाहनों की टक्कर हो गई.

पुलिस ने वाहन चालकों से की अपील

इस हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उनको निज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद से दनकौर थाना पुलिस स्पीकर के माध्यम से अनाउंसमेंट कर वाहन चालकों को गाड़ी को सुरक्षित और धीमी गति से चलने का अनुरोध भी किया. क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को क्रेन की मदद से हाईवे के किनारे लगाया गया.

मामले में पुलिस ने कही ये बात

ग्रेटर नोएडा के ADCP अशोक कुमार ने बताया कि दनकौर थाना क्षेत्र के ईस्टर्न पेरिफेरल पर शनिवार रात और रविवार सुबह हादसा हुआ है. दोनों ही हादसों में एक-एक युवक की मौत हो गई, जबकि 6 से 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसकी जानकारी NHAI को भी दे दी गई, वहीं पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

और पढ़ें

Exit mobile version